प्रशिक्षण एजेंडा के उदाहरण

अन्य लोग पढ़ रहे हैं फोन सिस्टम व्यक्ति के फोन को अनुकूलित करने के लिए कदम को कवर एक अनुक्रमिक एजेंडे के लिए उपकरण कॉल संचालित करने के लिए सीखने और विभिन्न सुविधाओं का उपयोग कर। ट्रेनर का एक परिचय के साथ शुरू और प्रतिभागियों के अनुभव के स्तर का निर्धारण। एक गाइड के रूप में निर्माता की पुस्तिका का उपयोग करना, फोन प्रणाली के भौतिक सुविधाओं और बटन, रोशनी, कनेक्शन और डिजिटल readouts की कार्यक्षमता का सब कुछ खत्म हो जाना। , कॉल का जवाब कॉल हस्तांतरण और पकड़ पर फोन रखने - प्रत्येक कार्य को पूरा करने के लिए कदम प्रदर्शित करता है। प्रतिभागियों उपकरण का उपयोग कर चरणों को पूरा करने में अपने कौशल का प्रदर्शन किया है। आगे परीक्षण सीखने के लिए, प्रतिभागियों के लिए कॉल करने के लिए एक और फोन का उपयोग करें। आपरेशनों के साथ किसी भी कठिनाइयों के माध्यम से उन्हें कोच; कई कंपनियों के फोन और आवाज मेल संदेश का जवाब देने के लिए एक स्क्रिप्ट है। प्रतिभागी को ठीक से उसकी आवाज मेल सेट और छोड़ने के लिए और संदेशों को पुनः प्राप्त करने के लिए कैसे समझता है सुनिश्चित करें। संचार इस तरह के संचार के रूप में शीतल कौशल प्रशिक्षण, यांत्रिक, की तुलना में अधिक व्यक्तिपरक है और लोगों को प्रभावी ढंग से संवाद कैसे पीछे सिद्धांत और मनोविज्ञान की समझ की आवश्यकता है। संचार नेत्रहीन और शब्दो में, मौखिक रूप से जगह ले लेता है, इसलिए प्रत्येक प्रभावी संदेश वितरण और क्या प्राप्तकर्ता समझता को प्रभावित करता है कि कैसे प्रदर्शित करने के लिए प्रत्येक विधि के उदाहरण के साथ एक खंड शामिल हैं। वयस्कों देख, सुन और करके सीखना है, इसलिए भूमिका निभा रहा है और समूह अभ्यास प्रतिभागियों दैनिक संचार करने के लिए अवधारणाओं से संबंधित कर सकते हैं। समय लेते हुए अभ्यास debrief करने और सवालों की अनुमति के लिए आगे समझ में वृद्धि होगी। वॉइस मेल, ई-मेल, टेक्स्ट संदेश, tweets, सामाजिक नेटवर्किंग साइटों, इंट्रानेट, पोस्ट - - और फायदे और प्रत्येक की कमियों के विभिन्न संचार तरीकों पर एक खंड शामिल हैं। कंपनी संचार उपकरणों का उपयोग करने पर कंपनी के संचार तरीकों के लिए वरीयताओं को और प्रतिबंधों का जिक्र करते हुए एजेंडे के दौर से बाहर। पर नौकरी प्रक्रिया प्रशिक्षण जानने के लिए तेज तरीका सिर्फ यह करना हो सकता है। पर नौकरी प्रक्रिया प्रशिक्षण जोड़े एक कुशल, उच्च प्रदर्शन कर्मचारी के साथ एक नए कर्मचारी। कुछ दिनों के लिए, नए कर्मचारी, प्रदर्शन कार्यों में उचित तकनीकों और अनुक्रमण दर्शाता त्रुटि के लिए अवसर है, जहां की पहचान में मदद करता है, और समस्या निवारण और सुधार करने के लिए दर्शाता है, जो कुशल कर्मचारी, छाया। एक उचित आराम के स्तर को प्राप्त करने के बाद, नए कर्मचारी कोचिंग और जब सुधार आवश्यक प्राप्त करने, उसके संरक्षक की सतर्क आंखों के नीचे कार्यों को पूरा करने के लिए शुरू होता है। इस विधि के ज्ञान के हस्तांतरण और प्रशिक्षु के कौशल के स्तर पर त्वरित प्रतिक्रिया देता है। कार्यों त्रुटि के बिना पूरा हो जाने के बाद, प्रशिक्षु अपने दम पर जाने के लिए तैयार है।